Wednesday, April 12, 2017

जानिए लेटेस्ट बाइक के फीचर्स जिसमें लगा है बीएस 4 इंजन.

1 अप्रैल 2017 से लागू गवर्नमेंट नियम के अनुसार वाहन कंपनी अपने वाहनों में बीएस-4 इंजन लगाकर मार्केट में उतार रही है। अब भारत पर बीएस-4 इंजन वाली बाइक ही बिकेगी। आइए हम आपको  बीएस 4 इंजन  वाली बाइक के फीचर्स के बारे में बताते हैं।




AHO का पूरा मतलब ऑटो  लैंपस ऑन के नाम से भी जाना जाता है।  यह फीचर अब आपको हर एक बीएस-4 इंजन वाली बाइक के अंदर दिखाई देगा। चाहे वह स्कूटी हो या बाइक।  इन वाहनों की हेड लाइट का कंट्रोल ड्राइवर के हाथ में नहीं होगा यह ऑटोमेटिक ऑपरेट होगी इनका कोई बटन भी नहीं होगा।

ABC इसे एंटीक लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी कहते हैं। यह फीचर गाड़ी की सेफ्टी के लिए है। यह सिस्टम गाड़ी को रोकने के लिए काम आता है।  जब गाड़ी रफ्तार में हो तो तुरंत रोकने के लिए इस सिस्टम का उपयोग किया जा सकता है।

इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्री ब्यूशन सिस्टम ब्रेकिंग के दौरान गाड़ी के टायर को स्लिप होने से बचाता है। यह भी एक सिक्योरिटी सिस्टम है

क्रूज कंट्रोल इसकी सहायता से आपको बार-बार एक्सीलरेट करने की जरूरत नहीं पड़ती। अगर आप ड्राइव कर रहे हैं और दूर दूर तक कोई ट्रैफिक नहीं है तो आप इस मोड़ को सेट करके अपनी ड्राइविंग को एंजॉय कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

24 TIME INFORMATION

How to get Havasu Falls Permit & Can we swim under it?

  Havasu Falls is the most popular tourist destination of grand canyon!   Are you planning to visit Havasu fall? Then you have to know these...